Sunil Sonhiya Received Rastriya Achiever Award In Mumbai By The Hands Of Actor/Director & Producer Of Creative Eye

सुनील सोन्हिया को क्रिएटिव आई के अभिनेता/निर्देशक और निर्माता के हाथों मुंबई में राष्ट्रीय अचीवर अवार्ड मिला

धीरज कुमार (अपने धारावाहिक ओम नमः शिवाय के लिए जाने जाते हैं), प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्शन निर्देशक टीनू वर्मा और सदाबहार पार्श्व गायक विजय बेनेडिक्ट (डिस्को डांसर के गानों और मिथुन चक्रवर्ती की कई सुपरहिट फिल्मों के लिए लोकप्रिय हैं।

सुनील सोन्हिया बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति हैं और वह काम भी करते हैं

सेंट्रल बैंक में वरिष्ठ प्रबंधक और उनका जुनून गायन, अभिनय, निर्देशन, लेखन और एंकरिंग है।

सुनील अपनी लघु फिल्मों का निर्देशन, निर्माण और अभिनय करते रहे हैं, साथ ही उन्होंने इसकी पटकथा भी लिखी है।

सुनील मूल रूप से भोपाल के रहने वाले हैं और उन्होंने कई टीवी सीरियल, फिल्म, शॉर्ट मूवीज में काम किया है और फिल्म में गाना भी गाया है। उनके कुछ कार्य प्रोफ़ाइल हैं अभिनय – टीवी सीरियल

लेकिन वो सच था (दूरदर्शन), चिट्ठी आई है (सहारा), सावधान इंडिया (स्टार भारत), जुर्म अब तक (बसंत समाचार) देवी (सोनी चैनल), जुर्म (न्यूज़ वर्ल्ड)। फरीबी, हासिल, चंपा भरावन, यूजेबल जैसी फिल्में।

सुनील ने गांधी ने कहा था, शक की सुई, रिश्ता एक एहसास, ब्लैकमेल, किरयादार जैसी लघु फिल्मों में भी काम किया है। आरोग्यम, यातायात, स्वच्छता।

इसके साथ-साथ उन्होंने निर्देशन में भी हाथ आजमाया है और ‘हां नहीं तो’, ‘किरयादार’, ‘रिश्ता एक एहसास’ का निर्देशन किया है।

उबंट, ब्लैक मेल, ट्रैफिक, स्वच्छता और एल्बम गाने और फिल्म यूज़ेबल में भी गाया है।

सुनील का स्वभाव बहुत अच्छा सामाजिक मेलजोल वाला है और उन्हें देश भर की हजार से अधिक मशहूर हस्तियों से मिलने का अवसर मिला और दो सौ से अधिक मशहूर हस्तियों और कलाकारों का साक्षात्कार भी लिया है, उनके लेख प्रकाशित हुए हैं प्रमुख प्रकाशन मे.

उन्हें राष्ट्रीय रत्न पुरस्कार, ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड, इंटरनेशनल आइकन अवार्ड जैसे कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

एशिया प्राइड अवॉर्ड, खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में निर्देशन और अभिनय के लिए अवॉर्ड, कोरोना योद्धा अवॉर्ड, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अवॉर्ड और फिल्म उद्योग और समाज के प्रति उनके काम और योगदान के लिए मान्यता।

सुनील सोनहिया के मुताबिक उनका कहना है कि हमारे देश में बहुत सारी प्रतिभाएं छुपी हुई हैं, और उन्हें उम्मीद है कि उभरते कालाकारों को मौका मिलेगा अपनी प्रतिभा आगे बड़ाने  का , आगे वह कहते हैं कि आज की दुनिया में बहुत सारे अवसर हैं और युवाओं को अपने उद्देश्य और लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा और कुछ हासिल करना  असंभव  नहीं है।

———-द्वारा: आदित्य कुमार बावा

सुनील सोन्हिया को क्रिएटिव आई के अभिनेता/निर्देशक और निर्माता के हाथों मुंबई में राष्ट्रीय अचीवर अवार्ड मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *