सिर्फ 11 साल की बच्ची सायना शाह ने अपनी गायकी से संगीत जगत में मचाई सनसनी

कहते हैं कि प्रतिभा और हुनर उम्र की मोहताज नहीं होती। ऐसा एक बार फिर सिद्ध किया है 11 साल की बच्ची सायना शाह ने। नैरोबी (केन्या) की यह नन्ही परी बेमिसाल गायिका और बेहतरीन परफ़ॉर्मर है। लाजवाब आवाज की मल्लिका सायना शाह कई भाषाएं जानती हैं और उनमें गाती भी हैं। अब तक वह एक दर्जन से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। हाल ही में मुम्बई में सायना शाह ने एक इंग्लिश म्युज़िक वीडियो की शूटिंग पूरी की है जो अगस्त में रिलीज किया जाएगा।

केवल 11 साल की उम्र में, सायना शाह ने संगीत जगत में एक तूफान ला दिया है। नैरोबी, केन्या में रहने के बावजूद, सायना का संगीत के प्रति प्रेम बेहद कम उम्र में ही शुरू हो गया था।

सायना की एक अद्भुत खूबी यह है कि वह बहुभाषी कलाकार हैं हिंदी, अंग्रेजी, स्वाहिली, साउथ, राजस्थानी और स्पेनिश में गा सकती हैं। इतनी सारी भाषाओं में गाकर उन्होंने अपने प्रशंसको को हैरान कर दिया है।

सायना शाह ने मुम्बई में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि उनकी संगीत यात्रा 6 साल की उम्र में ही शुरू हो गई थी। अपने नाना से प्रेरित और प्रोत्साहित होकर सायना ने गाना जारी रखा और अपने जुनून से सारी दुनिया में नाम रौशन किया।

सायना शाह नैरोबी के स्कूल की छात्रा भी हैं लेकिन अपनी गायकी का रियाज़ जारी रखती हैं।

सायना की अद्भुत प्रतिभा, उनका अटूट जुनून और उनकी कड़ी मेहनत सभी महत्वाकांक्षी कलाकारों को प्रेरित करती है। यह बाल कलाकार बेशक संगीत जगत में एक उभरता सितारा है।

सायना शाह का नया अल्बम “सो व्हाट” जल्द ही आने वाला है जिसे निम्मो बॉय प्रोडक्शंस ने प्रोड्यूस किया है। सायना ने बताया कि यह गीत बच्चों के लिए है, उनके नजरिये से ही बनाया गया है। अगर किसी बच्चे को उनके मातापिता कुछ कहते हैं, समझाते हैं तो आजकल की युवा पीढ़ी “सो व्हाट” (तो क्या हुआ?) कह देती है। यह म्युज़िक वीडियो उसी कॉन्सेप्ट पर आधारित है जिसे मैंने रैप स्टाइल में गाया है। इस गाने की शूटिंग करना काफी चैलेंजिंग था।”

सायना शाह ने कहा कि मेरे मातापिता का मेरे सपने को पूरा करने में काफी सहयोग रहा। मेरी फेवरेट सिंगर लता मंगेशकर रही हैं।

सायना शाह ने इस अवसर पर लता मंगेशकर के सदाबहार गीत लग जा गले को गाया तो सभी मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने बताया कि भारत में उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। यह यात्रा बेहद मस्ती और मनोरंजन भरी रही है।

अमिताभ बच्चन सायना शाह के सबसे पसंदीदा अभिनेता हैं। उन्होंने अपने फैन्स से कहा कि वे कभी हार नहीं मानें और अपने सपने को पूरा करने की जी तोड़ मेहनत करें, आप के ख्वाब जरूर पूरे होंगे, आप यह विश्वास रखें कि आप कर सकते हैं।

सायना सोमवार से शुक्रवार स्कूल जाती हैं। बाकी दिनों में वह इंडियन क्लासिकल संगीत और वेस्टर्न म्युज़िक सीखती हैं, रियाज़ करती हैं। उनके और भी कई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स आने वाले हैं।

————- छायाकार : रमाकांत मुंडे मुंबई

Follow On Social Media

https://instagram.com/syna__shah?igshid=MzRlODBiNWFlZA==

सिर्फ 11 साल की बच्ची सायना शाह ने अपनी गायकी से संगीत जगत में मचाई सनसनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *